No east or west,mumbaikar or bihaari, hindu/muslim/sikh/christian /dalit/brahmin… for me.. what I believe in logic, rationality and humanity...own whatever the good, the logical, the rational and the human here and leave the rest.
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waah kya khoob cartoon banaya hai
जवाब देंहटाएंबहुत सुन्दर है।
जवाब देंहटाएंआपको बहुत-बहुत शुभकामनाएँ!
संजय जी आनन्द आ गया ये वाद पुराण काफी मजेदार लगा ...बधायी स्वीकार करें
जवाब देंहटाएंकुन्ठासुरओं को कुन्ठाधारियों ने पछाड दिया । जैसे चींटियां सांप को परेशान कर देती हैं ।
जवाब देंहटाएंदोनों कुन्ठाबाद या कुन्ठाजगत में पाये जाते हैं ।
ग्रेट सूझ !
वाह.......... खूब रही...
जवाब देंहटाएंbahut khoob cartoon .....har jagah kuntha hi vyapt hai......badhai
जवाब देंहटाएंsanjay जी .......
जवाब देंहटाएंबहुत अच्छा लगा ......... सही व्यंग है
waah bahut khoobsurat cartoon .achchha laga .
जवाब देंहटाएंआदरणीय,
जवाब देंहटाएंसही निशाना साधा है,शिकार घायल होना चाहिए!!!!!!!!बधाई!
प्रमोद ताम्बट
भोपाल
www.vyangya.blog.co.in
वाह ल्या खूब कहा
जवाब देंहटाएंशुभकामनायें
vaah...kya baat hai....
जवाब देंहटाएंBahut badhiya ji
जवाब देंहटाएंआपको बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। कार्टून ऐसा होना चाहिए, जिसे समझने या समझाने के लिए कम से कम शब्दों की जरूरत पड़े। बुरा न मानियेगा, लेकिन मैं समझता हूं कि आप बहुत अच्छा कर सकते हैं। अभी आपका रेखांकन काफी अपरिपक्व किस्म का लगा।
जवाब देंहटाएंकरुंगा भाई साब, बहुत मेहनत करुंगा। बस आप जांचना मत छोड़िएगा।
जवाब देंहटाएंबढि़या।
जवाब देंहटाएंवाह ! बहुत hi सटीक !!
जवाब देंहटाएंगिरिजेश राव जी ने निम्न पंक्तिया भेजी तो मुझे बज़रिए ईमेल हैं पर मुझे सार्थक और आनंद दायी लगीं सो उनसे अनुमति लेकर कमेंट्स् में लगा रहा हूं:-
जवाब देंहटाएंबौत अच्छा। अब कुण्ठा की समाजशास्त्रीय, मनोवैज्ञानिक, राजनैतिक, भौगोलिक, ऐतिहासिक, वामपंथी, दक्षिणपंथी, ब्लॉगवादी, नारीवादी . . वगैरा वगैरा. व्याख्यामाला शुरू कर दीजिए। इतने से काम नहीं चलेगा।
_____________________________________
बहुत दिन बाद याद किए। कहीं हमें भी तो किसी कटेगरी में नहीं डाल दिए ? ;)
aap ko is kartoon par badhai.kuntha ko aap ne samajonmukhi banane ka prayas kiya hai.
जवाब देंहटाएंवाह बहुत ही बढ़िया कार्टून बनाया आपने! बहुत खूब!
जवाब देंहटाएं